Fri. Sep 13th, 2024
Abhay Verma 'Cadbury Boy' to 'Munjya' Actor Biography, Age, Education, Background, and Career History 2024Abhay Verma 'Cadbury Boy' to 'Munjya' Actor Biography, Age, Education, Background, and Career History 2024

Abhay Verma ‘Cadbury Boy’ से लेकर बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हाल ही में रिलीज हुई उनकी मुंजा मूवी और उनकी बायोग्राफी की जानकारी इस ब्लॉग में है।

INTRODUCATION – Abhay Verma

Abhay Verma एक यंग और टैलेंटेड एक्टर है Bollywood के जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में इंडियन Web Series और फिल्म के माध्यम से एंट्री की। अभय वर्मा ने कई Indian Web Series में एक्टिंग की है जैसे कि थे “The Family Man” season 2 जिसमें कि उनका किरदार का नाम था ‘kalyan’ और उन्होंने हाल ही में Uljhe Hue Short Flim में भी काम की है जो काफी तारीफ किए गई है। अभय अपनी शुरुआत में ही काफी बड़े ब्रांड के साथ एडवर्टाइजमेंट भी की है जैसे कि Cadbury, क्लोज अप, मिल्टन, पॉन्ड्स, यह सारे एडवर्टाइजमेंट में हम अभय वर्मा को देख चुके हैं काफी पहले ही।

अभय वर्मा की अपकमिंग मूवी मुंजा जो की सबसे धमाकेदार होने वाली है ऐसा कहा जाता है यह मूवी की स्टोरी लाइन और कास्टिंग काफी अच्छी है साथ में उन्होंने लीड एक्ट्रेस के द्वारा Sharvari Wagh इन्हें लिया गया है।

Major Roles and Achievements

Abhay Verma की सबसे पहले web series जो थी वह थी ‘Marzi’ 2018 जो कि Voot ott प्लेटफॉर्म पर दर्शी गई थी उसके बाद Netflix पर ‘Little Things’ मय बे उन्होंने अच्छे से काम किया था जिसमें उनका काफी लोकप्रियता मिली थी।
अभय वर्मा एक और सबसे बड़ी मूवी संजय लीला भंसाली मन बैरागी में भी देखे गए थे उसे मूवी के बाद उन्हें काफी अच्छा रिकॉग्निशन मिला बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी सारे लोग उसे जानने लग गए एक मेहनती और एक टैलेंटेड एक्टर के नाम से।

Early Life and Background

Abhay Verma की बर्थ डेट जो है वह है 27 जुलाई 1998।
अभय वर्मा पानीपत हरियाणा से है वहीं पर वह पहले बड़े हुए हैं। अभय वर्मा का स्कूल का नाम है St. Mary’s Convent Sr. Sec. School, Panipat। उन्होंने अपने कॉलेज के बाद बा डिग्री से ड्रॉप आउट किए थे। वह रिलिजन से हिंदू है और वह सारे सोशल मीडिया पर एक्टिव है इंस्टाग्राम फेसबुक ट्विटर।

Education & Career Beginnings

Abhay Verma को बचपन से ही पढ़ाई में इतिहास और वाइल्डलाइफ में काफी रुचि रही है उन्होंने एक बार बताया था कि वह एक बार स्कूल में तीन बार फेल हो चुके हैं वह पढ़ाई में काफी तेज नहीं है एग्जाम में फेल होने के बाद वह अपने करीबी मूवी थिएटर में हिंदी फिल्म गोलियों की रस्सी रासलीला रामलीला देखने गए थे मूवी देखने के बाद ही उनके दिमाग में यह कैरियर कस करने का आइडिया आया। बा के ड्राप करने के बाद वह सीधा मुंबई चले गए अपने कास्टिंग एजेंट को मिलने के लिए मगर उन्हें कास्टिंग एजेंट ने कास्टिंग काउच के बारे में बताया था वह वापस पानीपत चले गए।

Recent Work and Future Projects

लेकिन इतना सब होने के बाद भी Abhay Verma ने हार नहीं मानी उन्हें एक्टर बनना ही था वह अपने एक्टिंग की जर्नी में हमेशा कहीं ना कहीं ऑडिशन देते रहते थे छोटे-मोटे मॉडलिंग या फिर कोई टीवी ऐड वगैरह की खोज में रहते थे। इसी कारण उनको उनकी पहली टीवी ऐड भी मिल चुकी थी जो की हीरो पैशन बाइक की थीउसके बाद उन्हें काफी सारे ऐड मिलने लग गए जैसे की सबसे फेमस ऐड हुई थी वह कैडबरी की थी फिर उसके बाद क्लोज अप फिर पॉन्ड्स फिर अनेक।

75th cannes film festival Abhay Verma
75th cannes film festival Abhay Verma

यही कुछ नहीं तो अभय ने पेरिस में भी रैंप वॉक किए फैशन वीक में फिर उनके बात तो उन्हें काफी अच्छे हिंदी वेब सीरीज मिलने लग गए जैसे कि थे फैमिली मैन मर्जी उलझे हुए और अन्य। 2020 में वह अपने पहले शॉर्ट फिल्म मेरी पहली बाइक और अभी हाल ही में आए हुए उलझे हुए मैं काफी अच्छे एक्टिंग करते हुए देखे गए हैं यही नहीं तो उन्होंने 75th cannes film festival में भी वॉक किया है रेड कार्पेट पर।

Abhay Verma- Personal Life Family Mother, Father and Brother

Abhay Verma- Personal Life Family Mother, Father and Brother
Abhay Verma- Personal Life Family Mother, Father and Brother

अब वर्मा की पर्सनल लाइफ के बारे में बात किया जाए तो उनके घर में उनकी माता-पिता और एक भाई के साथ में रहते थे। उनके पिता का नाम था Shrikant Verma और माता का नाम था Veena Verma और उनके भाई का नाम था Abhishek Verma जो कि उनके बड़े भाई है और वह भी एक्टिंग इंडस्ट्री से बिलॉन्ग करते हैं।

अभय वर्मा की फेवरेट एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण है और उनके फेवरेट मूवी है त्रिशूल गोलियों की रासलीला रामलीला तमाशा और भी कई सारे और उनके फेवरेट सिंगर का नाम है श्रेया घोषाल उनका सबसे अच्छा मैथ्स सब्जेक्ट पसंद थास्कूल में।
अभय वर्मा को क्रिकेट खेलना पसंद है वह स्कूल में भी नेशनल लेवल पर क्रिकेट खेल चुके थे अभय वर्मा ने हाल ही में स्वतंत्र वीर सावरकर जो मूवी आई थी 2014 में उसमें उन्होंने को प्रोड्यूसर का काम किया है।

अभय वर्मा को पेट्स काफी पसंद है उनके पास अपना खुद का एक पेट डॉग है जो कि उन्होंने अपने भाई के साथ लिया था अभय वर्मा को फ्री टाइम में स्विमिंग डांसिंग और ज्यादा दर्द की ट्रैवलिंग पसंद है अभय वर्मा को सबसे ज्यादा खेलने के लिए पुल और क्रिकेट पसंद है और शादी में उन्हें थोड़ी बहुत फोटोग्राफी भी पसंद है अभय वर्मा को वेकेशंस पर जाना भी काफी अच्छा लगता है और दोस्तों के साथ क्लब और पार्टी में जाना भी

हालांकि यह सब उनका काफी मन पसंदीदा चीज है लेकिन उनका सबसे अच्छी चीज जो लगती है वह है एक्टिंग करना और अपने करियर को आगे ले जाना वह अपनी फैमिली से बहुत प्यार करते हैं और वह हमेशा अपने फैमिली से जुड़े रहते हैं।

आप कमेंट सेक्शन में बताइए आपको अभय वर्मा के बारे में और क्या लगता है कैसे एक्टर है आपकी रिव्यू दीजिए कमेंट सेक्शनमें।

One thought on “Abhay Verma ‘Cadbury Boy’ to ‘Munjya’ Actor Biography, Age, Education, Background, and Career History 2024”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *